Searching...
Saturday 10 January 2015

डायरेक्टर पर एक्ट्रेस की क्लिप बनाने का आरोप, पत्नी को भी एडल्ट फिल्मों में देते हैं काम


































पत्नी सपना के साथ डायरेक्टर कांति शाह

मुंबई. सी-ग्रेड हॉरर और एडल्ट मूवी बनाने के लिए पहचाने जाने वाले डायरेक्‍टर कांति शाह पर उनकी ही फिल्म की एक एक्ट्रेस ने न्यूड क्लिप बनाकर सर्कुलेट करने का आरोप लगाया है। एक्ट्रेस के मुताबिक, शाह ने किसी और लड़की की न्यूड बॉडी पर उसके चेहरे की मॉर्फिंग की और वीडियो क्लिप सर्कुलेट कर दिया। एक्ट्रेस के मुताबिक, यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और इसके बाद उन्हें इसकी जानकारी मिली। पुलिस ने मामले को साइबर क्राइम सेल के पास भेज दिया है। एक्ट्रेस का दावा है कि जब से यह क्लिप वायरल हुई है, उनके पास कई अश्लील कॉल आ रहे हैं, जिससे वह बहुत परेशान हैं। एक्ट्रेस के मुताबिक, क्लिप से उनकी इमेज को धक्का लगा है।

डायरेक्टर ने दी सफाई
कांति शाह ने एक्ट्रेस के आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि फिलहाल वह बिजनेस ट्रिप पर शहर से बाहर हैं। शाह के मुताबिक, यह एक्ट्रेस फिल्म के लिए अधिक रकम की मांग कर रही है और उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा, "मैं जल्दी मुंबई लौटूंगा और पुलिस को इस मामले में स्पष्टीकरण दूंगा।"

अश्लील फिल्में बनाने के लिए कुख्यात हैं कांति शाह
कांति शाह पर आरोप लगते रहे हैं कि वह सस्ता प्रचार पाने के लिए अपनी फिल्मों में अक्सर अश्लीलता का सहारा लेते हैं। बीते साल ही उन्होंने आमिर खान की फिल्म 'पीके' की तर्ज पर एक फिल्म 'ओके' बनाई। चूंकि, 'पीके' के पहले पोस्टर में आमिर न्यूड दिखे थे, इसलिए इसी तर्ज पर 'ओके' के पोस्टर में भी अभिनेत्री पूनम राय ने वैसी ही तस्वीर खिंचवाई। कांति शाह की बनाई कुछ फिल्मों के नाम से ही उनके कंटेंट का पता चलता है़। उनकी फिल्मों के नाम कुछ ऐसे हैं-'अंगूर', 'गरम', 'प्यासा हैवान', 'प्यासी भूतनी', 'शोला बाई', 'शेरनी', 'बेडरूम', 'डाकू रामकली', 'शादी बसंती की-हनीमून गब्बर का', 'रातों की रानी' आदि।

रेप को एंटरटेनमेंट के तौर पर दिखाते हैं शाह
कांति शाह की फिल्मों में बलात्कार के दृश्यों को काफी तव्वजो दी जाती है। उनकी एक फिल्‍म आई थी 'डुप्लीकेट शोले'। यह फिल्म 'शोले' की तर्ज पर बनाई गई थी। अंतर सिर्फ यह था कि यहां गब्बर बसंती के साथ बलात्कार करता है। आलोचक आरोप लगाते हैं कि शाह की फिल्मों में बलात्कार को अपराध की निगाह से नहीं, बहुत हद तक एंटरटेनमेंट के लिए दिखाया जाता है। कांति बॉलीवुड की मशहूर हिंदी फिल्मों की अश्लील पैरोडी बनाने के लिए जाने जाते हैं। मसलन, 'जानी दुश्मन' की जगह 'डुप्लीकेट जानी दुश्मन', 'पीके' की 'ओके' और 'शोले' की 'डुप्लीकेट शोले'।

ऐसी ही फिल्में बनाने के शौकीन हैं कांति शाह
एक लोकप्रिय वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कांति शाह ने इस बात को माना था कि वे अक्सर हॉलीवुड और दक्षिण भारत में बनने वाली कामुक और उत्तेजक फिल्मों को देखते हैं। शाह के मुताबिक, फिल्म की कहानी और उनके प्रदर्शित करने का तरीका उन्हें बहुत अच्छा लगता है। शाह का दावा है कि दुनिया के हर व्यक्ति ने अपनी जिंदगी में कभी न कभी पोर्न मूवी जरूर देखी होगी।

हर फिल्म में पत्नी सपना निभाती हैं लीड किरदार
कांति शाह अभिनेताओं की अपेक्षा नई अभिनेत्रियों को अपनी फिल्मों में ब्रेक देते हैं। वे खुद इस बात को स्वीकार करते हैं। शाह का कहना है, वह 'गे' नहीं हैं और यह प्राकृतिक देन है कि महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं। कांति शाह की अधिकतर फिल्मों में उनकी पत्नी सपना तनवीर ही अभिनेत्री का किरदार निभाती हैं। क्या उन्हें अपनी पत्नी को आपत्तिजनक दृश्यों में देखने पर असहज महसूस नहीं होता? इस सवाल पर कांति शाह का कहना है कि उऩके लिए यह कोई शर्म की बात नहीं है। वह कहते हैं, "एक्टिंग करना मेरी पत्नी का शौक है। अगर मैं उसे अपनी फिल्मों में नहीं लूंगा, तो वह किसी अन्य फिल्म निर्माता के साथ काम करेंगी। इससे अच्छा है कि मैं ही उन्हें अपनी फिल्मों में रोल दूं।"

धर्मेंद्र और मिथुन के साथ भी काम किया
कांति शाह ने 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्‍म 'गुंडा' में काम किया था, जबकि उनकी फिल्‍म 'लोहा' में धर्मेंद्र ने मुख्य भूमिका निभाई थी। शाह के मुताबिक, उन्होंने धर्मेंद्र के साथ 10-15 फिल्में बनाई हैं, जबकि मिथुन के साथ 10 फिल्में की हैं।

Source: http://goo.gl/BGdv5w

0 comments:

Post a Comment

 
Back to top!