Searching...
Thursday 28 March 2013

वो गर्लफ्रेंड भी नहीं बनाना चाहते और आपको किसी दूसरे के साथ भी नहीं देख सकते!



































क्या आपके रिश्ते की डोर उलझने लगी है ? क्या आए दिन आप दोनों में अनबन होने लगी है? क्या वो आपसे दूरी पैदा कर रहे हैं ? क्या आपको लगता है कि अब वो आपसे झूठ भी बोलने लगे हैं ? तो समझ लीजिए कि आपका रिश्ता कटी पतंग बनने वाला है। यानी की ये चिह्न हैं ब्रेक-अप के और यह कि वो एक इश्कबाज़ हैं। लेकिन इससे पहले की आपका प्यारा सा दिल टूटे और आपकी ख़ूबसूरत आंखों से आंसू बहें।

1.) आप दोनों एक दूसरे के साथ सोते हैं। लेकिन कभी एक दूसरे को ब्वॉय-फ्रेंड या फिर गर्ल-फ्रेंड नहीं माना। लेकिन हां, यह बात भी सच है कि आप दोनों एक दूसरे के बिना रह नहीं सकते और एक दूसरे को दोस्त से ज़्यादा मानते हैं। पर क्या फायदा अगर आप में से किसी को भी प्यार कुबूलने में डर लग रहा है। ऐसे अनाम रिश्ते की कोई मंज़िल नहीं होती।
2.) अगर सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे की फेसबुक पर उनका स्टेटस, 'complicated' लिखा हुआ है, तो समझ जाइए कि आप अभी भी सिंगल हैं। ऐसे में उनके साथ समय बर्बाद करने से अच्छा आप आगे बढ़िए और अपने ड्रीमलैंड से निकलकर वास्तव में आ जाइए।
3.) आप तो यह भी नहीं जानती कि उनके दोस्त कौन-कौन हैं ? सिर्फ यही नहीं, आप दोनों के दोस्तों के बीच, वो ऐसे बर्ताव करते हैं जैसे आप उनकी सामान्य सी कोई दोस्त हैं।
और वो सभी के सामने आपसे ज़्यादा बात भी नहीं करते। ऐसे में अपनी ज़िंदगी उन पर न्यौछावर न कीजिए और उनसे बात करके इस उलझन को जल्द-से-जल्द सुलझाएं।
4.) आप दोनों हमेशा ऐसी जगहों पर मिलते हैं, जहां आपके परिवार वाले और दोस्त न जाते हों। इसका मतलब यह है कि वो आपके साथ टाइमपास कर रहे हैं। और जब तक आपकी ज़िंदगी में कोई और नहीं आ जाती, वो आपका साथ नहीं छोड़ेंगे। ऐसे लोगों से बचकर रहिए।
5.) अगर आप दोनों गलती से भी किसी पब्लिक प्लेस में टकरा गए, तो वो आपसे मीलों दूरी बना लेते हैं। लेकिन घर पहुंचते ही आपको फोन करते हैं। ऐसे में आप पिघले न, बल्कि हिम्मत से काम लेकर उनके इस अजीबो-गरीब रवैये के लिए उनसे बात कीजिए।
6.) आपने कई बार इस बात को माना कि वो आपको चाहते नहीं हैं। सिर्फ एक अच्छी दोस्त ही समझते हैं। ऐसे में आपने कई बार उनसे दूरी बनाकर किसी और के साथ नए रिश्ते की शुरुआत करनी चाही। लेकिन उन्होंने आपको कहीं और भी नहीं जाने दिया। इस बात को आप हल्के में न लें और अपने बारे में भी कुछ सोचिए।
7.) आपके ही सामने, वो किसी दूसरी लड़की का हाथ पकड़ते हैं और ऐसे बर्ताव करते हैं कि आप उनकी दोस्त हैं, गर्ल-फ्रेंड नहीं। इस स्थिति में आप भी कमर कस लीजिए और उन्हें पीछे छोड़कर आगे बढ़िए। इसी में आपकी भलाई है।

0 comments:

Post a Comment

 
Back to top!