Searching...
Thursday 8 January 2015

BSP नेता याकूब कुरैशी का शर्मनाक बयान, पेरिस हमले को जायज बताया









उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बीएसपी नेता हाजी याकूब कुरैशी ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. बताया जाता है कि उन्होंने न सिर्फ फ्रेंच पत्रिका चार्ली एब्दो पर हुए आतंकी हमले का बचाव किया, बल्कि हमलावरों को 51 करोड़ रुपये का इनाम देने की बात भी बेशर्मी से कह डाली. हालांकि बाद में उन्होंने 51 करोड़ वाले बयान का खंडन किया.
पीटीआई भाषा के मुताबिक, उन्होंने कहा कि जो भी पैगंबर मुहम्मद का अनादर करेगा, वह मौत को बुलावा देगा. कुरैशी ने कहा, पैगंबर मुहम्मद ने समूची दुनिया को शांति का संदेश दिया था और अगर कोई उनका कार्टून बनाता है तो वह उसी तरह से मौत को बुलावा देगा जैसे इन कार्टूनिस्टों और पत्रकारों ने पेरिस में दिया. पेरिस हमले की तस्वीरें
उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब इस नरसंहार की दुनिया भर में कड़ी निंदा हो रही है. हालांकि, कुरैशी ने उन खबरों का खंडन किया जिसमें उन्हें यह कहते हुए बताया गया है कि वह हमलावरों को 51 करोड़ रुपये का इनाम देंगे. उन्होंने कहा कि मैंने पेरिस में हुए हमले के बारे में ऐसी कोई घोषणा नहीं की है. याद रहे कि डेनमार्क की एक मैगजीन में जब पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छपा था, तब भी हाजी याकूब ने कार्टूनिस्ट का सिर लाने वाले के लिए 51 करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया था.
अखबार के दफ्तर में कल बंदूकधारियों के हमले में मारे गए दर्जन भर लोगों में फ्रांस के चार मशहूर कार्टूनिस्ट भी शामिल हैं. कुरैशी के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (लॉ एंड ऑर्डर) ए. सतीश गणेश ने कहा कि अगर ऐसा कुछ कहा गया है तो अधिकारी कार्रवाई करेंगे.
Source: http://goo.gl/fQwioo

0 comments:

Post a Comment

 
Back to top!