Searching...
Sunday 9 June 2013

ओरल सेक्स के लिए अपनाएं ये कंडोम

























अगर आप सेफ ओरल सेक्स चाहते हैं तो उसके लिए जरूरी है कि आप कंडोम का सही इस्तेमाल करें।

जी हां, अब सेफ ओरल सेक्स के लिए भी आप कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि पुरूषों के लिए जहां ओरल सेक्स के लिए अलग कंडोम आता है वहीं महिलाओं के लिए ओरल सेक्‍स के लिए डेंटल डैम आता है।

ओरल सेक्स के दौरान कंडोम क्यों हैं जरूरी

बेशक आप सोच सकते हैं कि ओरल सेक्स के लिए कंडोम क्यों? लेकिन एचआईवी एड्स, ह्यूमन पैपिलोमा वायरस और किसी भी होने वाले अन्य इंफेक्‍शन या वायरस से बच सकते हैं।

आमतौर पर लोग ओरल सेक्स के दौरान कोई सावधानी नहीं बरतते लेकिन अगर आप ओरल सेक्स के दौरान सावधानी बरतेंगे तो निश्‍चित तौर पर हर तरह के इंफेक्‍शन से बचे रह सकेंगे।

इतना ही नहीं, सीमन के मुंह में जाने से ना सिर्फ आपकी जीभ का टेस्ट खराब हो सकता है बल्कि सीमन बहुत देर तक मुंह में रहने से आपकी जीभ सुन्न भी हो सकती है।

दिलचस्प बात ये है कि डेंटल डैम को लगाने या फिर पुरूषों के लिए ओरल सेक्स के लिए मौजूद कंडोम के उपयोग के दौरान आपके ओरल सेक्स में कोई बाधा नहीं होगी बल्कि आप ओरल सेक्स को बिना किसी घृणा के अधिक एन्जॉय कर सकते हैं।

ध्यान रखने योग्य बातें

ओरल सेक्स के लिए बहुत से फ्लेवर्ड कंडोम बाजार में मौजूद हैं। लेकिन फ्लेवर्ड कंडोम खरीदते समय उसमें लिखे मैसेज पढ़ना ना भूलें।

यदि आप ओरल सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऑयल बेस्ड किसी भी फूड प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें।

ऑयल और लेटेक्‍स को मिक्स भी ना करें, इससे आपका प्रोडक्ट खराब हो सकता है या फिर आपको इसका नुकसान भी हो सकता है।

बाजार में बहुत से फ्लेवर्ड लुब्रिकेंट भी मौजूद हैं। ओरल सेक्स के दौरान इनका इस्तेमाल ना सिर्फ सेफ हैं बल्कि इनका टेस्ट भी अच्छा होता है।

लुब्रिकेंट का लेबल ध्यान से चैक करें कि क्या उसका इंटरनल यूज किया जा सकता है या नहीं। दरअसल कुछ लुब्रिकेंट खासतौर पर जिनमें शुगर निहित होती है उनसे वैजाइना में इंफेक्‍शन हो सकता है।

ध्यान रहें अगर आपको थोड़ा बहुत भी संदेह है कि वो कंडोम आपको कहां इस्तेमाल करना है तो आप उस कंडोम का इस्तेमाल ना करें बल्कि नया ले लें।

एनल और वैजाइना दोनों के लिए एक ही कंडोम का इस्तेमाल ना करें।

यदि आप ओरल सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करते हैं तो आप ओरल सेक्स को अधिक एन्जॉय करेंगे।







0 comments:

Post a Comment

 
Back to top!